किस कैसे किया जाता है? जानिए Kiss करने का सही तरीका हिन्दी में

आज हम जानेंगे किस कैसे किया जाता है की पूरी जानकारी (kiss karne ka sahi tarika) के बारे में क्योंकि अगर किसी लड़के से यह पूछा जाए कि उन्होंने क्या अभी तक अपनी गर्लफ्रेंड को किस किया है अथवा यही सवाल अगर किसी लड़की से पूछा जाए कि क्या उन्होंने अभी तक अपने बॉयफ्रेंड को किस किया है, तो उनका जवाब शायद ना ही होगा।

हालांकि उनका ऐसा करने का मन तो कई बार किया होगा परंतु अड़चन तो तब पैदा हो जाती है जब उन्हें इस बात की इंफॉर्मेशन नहीं होती है कि आखिर किस किया कैसे जाता है। आज के इस लेख में जानेंगे कि kiss kaise kiya jata hai, Kiss करने का सही तरीका, आदि की सारी जानकारीयां विस्तार में जानने को मिलेंगी, इसलिये पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढे़ं।

किस कैसे किया जाता है?

Kiss Kaise Kiya Jata Hai
Kiss Kaise Kiya Jata Hai

कई लड़कों के लिए यह समस्या एक सामान्य समस्या है परंतु कई लड़के और लड़कियां ऐसी हैं जिनके लिए यह बहुत ही बड़ी समस्या होती है क्योंकि इस समस्या से निजात पाने के लिए उन्हें कोई सलाह देने वाला नहीं होता है। ऐसे में इंटरनेट ही वह बढ़िया जरिया है, जो उन्हें अपनी इस समस्या को कैसे दूर करना है इसके बारे में बताता है।

गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड हमेशा से ही एक दूसरे के प्रति अपने अपना लव जताने के लिए उन्हें किस करते हैं। Kiss कई जगह पर किया जाता है, जैसे कि होठों पर, माथे पर, गालों पर, गले पर, पेट पर इत्यादि। अगर आपको भी किस करना नहीं आता है तो आइए आपको स्टेप बाय स्टेप Kiss करने का तरीका बताते हैं।

1. सही जगह का सिलेक्शन करें

Kiss करने का मजा तब और भी ज्यादा आता है, जब आप किस कर रहे हो और आपको कोई डिस्टर्ब करने वाला ना हो। इसलिए अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को Kiss करने जा रहे हैं तो सबसे पहले कोई ऐसी जगह देखें, जहां पर लोगों का आना जाना कम हो ताकि जब आप अपनी गर्लफ्रेंड को किस करें तो आपको Kiss भी प्रकार की डिस्टरबेंस ना हो और आप तथा आपकी गर्लफ्रेंड दोनों Kiss करने का पूरा मजा उठा सकें। यह जगह कोई खाली कमरा हो सकता है, जहां पर आप दोनों ही हो या फिर कोई ऐसा गार्डन जहां पर लोगों की भीड़ कम हो अथवा किसी घर की छत भी हो सकती है।

2. माउथ फ्रेशनर खा ले

आपके मुंह से या फिर आपकी गर्लफ्रेंड के मुंह से अगर हल्की सी भी बदबू आती है, तो आपको Kiss करने का पूरा मजा नहीं आएगा। इसलिए आप मार्केट से किसी अच्छी ब्रांड का माउथ फ्रेशनर खरीदे और उसका इस्तेमाल करें।‌ अगर आप माउथ फ्रेशनर नहीं लेना चाहते हैं तो इलायची के दाने, मिंट, मुखवास कुछ ऐसी चीजें हैं जो मुंह की बदबू को दूर हटाते हैं। इसे भी आप खा ले।

3. पार्टनर से बात करे

इससे पहले कि आप किस करना चालू करें, आपको किस का माहौल भी बनाना होगा। Kiss का माहौल तब बनता है जब आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करते हैं। यहां पर आपको हम बता देना चाहते हैं कि जब आप किस करने के लिए अपने पार्टनर को तैयार कर रहे हो, तब आपको उनके साथ उस टाइम की बातें करनी है जब आप उनसे पहली बार मिले थे या फिर उन्होंने आपको पहली बार देखा था।‌

ये भी पढ़ें : लड़की को प्रपोज कैसे करें? 

ऐसा करने पर आपके आसपास का माहौल काफी रोमांटिक हो जाएगा और रोमांटिक माहौल में किस करने का मजा ही कुछ और होता है। आप चाहे तो पार्टनर को खुश करने के लिए उनके साथ थोड़ा हंसी मजाक भी कर सकते हैं। इससे उनका माइंड फ्रेश हो जाएगा।

4. जल्दबाजी ना करें

कुछ पार्टनर ऐसे होते हैं, जो बिल्कुल फिल्मों की तरह किस करना चाहते हैं। फिल्मों में यह दिखाया जाता है कि एक लड़का और लड़की पास में आते हैं और फिर वह अचानक से ही एक दूसरे के ऊपर Kiss करने के लिए टूट पड़ते हैं। आपको बता दें कि अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका अपने पार्टनर के साथ झगड़ा भी हो सकता है, क्योंकि फिल्मी बातें फिल्मों में ही अच्छी लगती है रियल लाइफ में नहीं।

अगर आप रियल लाइफ में ऐसा करेंगे तो आपको Kiss करने का मजा नहीं आएगा। रियल लाइफ में जो भी ऐसा करते हैं, उनके पार्टनर को लगता है कि वह उनके साथ सिर्फ गंदी हरकत करने के लिए ही ऐसा कर रहे हैं परंतु यहां पर बात हो रही है किस करने की और प्यार की तो आपको जल्दबाजी नहीं करनी है और धीरे-धीरे आपको आगे बढ़ना है।

5. अपने पार्टनर के पास जाएं

ऊपर बताए गए चौथे स्टेप तक पहुंचने के बाद अब आपका मुख्य मिशन चालू होता है यानी कि अब आपको किस करना चालू करना होता है। किस करने के लिए यह आवश्यक है कि आपके पार्टनर और आपके बीच का जो डिस्टेंस है वह कम हो जाए और यह डिस्टेंस तभी कम होगा जब या तो आप अपने पार्टनर के पास जाएंगे या फिर आपका पार्टनर आपके पास आएगा।

ये भी पढ़ें : प्यार क्या होता है? प्यार कैसे करते है?

अब यहां पर Kiss आपको करना है तो आपको ही अपने पार्टनर के पास जाना है और उनसे बस 1 इंच की दूरी पर जाकर के आपको खड़ा हो जाना है। जब आप ऐसा करेंगे तो कहीं ना कहीं आपके पार्टनर को यह अंदाजा हो ही जाएगा कि आप कुछ एक्साइटिंग करने वाले हैं और फिर वह भी इसके लिए अपने आपको तैयार कर लेंगे।

6. पार्टनर की कमर पर हाथ रखे

अपने पार्टनर के बिल्कुल पास जाने के बाद आपको अचानक से ही अपने दाहिने हाथ को अपने पार्टनर की कमर में डाल देना है और उसके बाद आपको तेजी के साथ उन्हें अपने सीने की तरफ खीच लेना है। अब आपके बीच में जो दूरियां थी वह बिल्कुल कम हो गई है। यानी कि अब आपके बीच में 1 इंच की भी गैप नहीं है।

7. होठों पर किस करें

पार्टनर की कमर में हाथ डाल लेने के बाद आपको अपनी आंखों को नशीली करते हुए अपने पार्टनर की आंखों में देखना है और उसके बाद आपको बहुत ही धीरे-धीरे अपने होठों को अपने पार्टनर के होठों पर टच करना है। इसके बाद आपको अपने पार्टनर के होंठों को चूसना चालू करना है।‌

ये भी पढ़ें : लड़की को इंप्रेस कैसे करें?

यह प्रक्रिया आपको पहली बार में 6 से 7 सेकंड करनी है। उसके बाद आपको थोड़ा सा वेट करना है और फिर आपको अपने पार्टनर के होठों पर हल्का सा किस करना है। इतना करने पर तो आपका पार्टनर रोमांस करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा

8. अपनी आंखें बंद करें

Kiss करने का मजा तब और भी ज्यादा बढ़ जाता है जब आपको किस करने का पूरा आनंद आता है और यह आनंद आपको तब आएगा जब आप किस को अंदर से महसूस करेंगे। Kiss को अंदर से महसूस करने के लिए जब आप अपने साथी के होंठों को चूस रहे हो तब आपको अपनी आंखें बंद कर लेनी है। जब आप ऐसा करेंगे तो आपका पार्टनर भी अपनी आंखें बंद कर लेगा और इसके बाद किस करने का जो फील आएगा उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।

9. धीरे से किस को खत्म करें

Kiss का पूरा मजा लेने के लिए आपको कम से कम 1 मिनट तक अपने पार्टनर को अवश्य Kiss करना चाहिए। 1 मिनट किस का मजा लेने के लिए काफी होता है। जब आप जी भर के अपने साथी को किस कर लें और वह भी संतुष्ट हो जाएं तब आपको एकाएक ही उनसे दूर नहीं जाना है बल्कि आपको धीरे-धीरे उन्हें Kiss करना बंद करना है।

ये भी पढ़ें : लड़की कैसे पटाए?

इसके बाद आपको एक बार उनके माथे पर भी Kiss करना है और उनके गालों पर भी किस करना है। ऐसा करने के लिए हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगर आप उनके लिप्स पर Kiss करने के बाद अचानक से ही उनसे दूर हट जाते हैं तो उन्हें लगता है कि आप उनका इस्तेमाल कर रहे हैं परंतु अगर आप Kiss करने के बाद उनके माथे पर किस करते हैं तो उन्हें यह महसूस होता है कि आप वास्तव में उनसे लव करते हैं।

किस करने में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

किस करने से पहले क्या करना चाहिए?

वैसे तो किस करने से पहले ऐसे कई काम होते हैं जो आपको करना चाहिए परंतु मुख्य काम यह है कि आपको अपने मुंह की बदबू को दूर करने का प्रबंध कर लेना चाहिए, क्योंकि यही वह कारण होता है जो आपके किस को लंबे समय तक नहीं चलने देता है। मुंह की बदबू आपको भी परेशान करती है और आपके पार्टनर को भी परेशान करती है।

मुंह की बदबू को दूर करने के लिए क्या करना चाहिए?

अगर आप किस करने के लिए मुंह की बदबू को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए कई माउथ फ्रेशनर मार्केट में मौजूद हैं उन्हें ट्राई करें या फिर इलायची के दाने खा ले।

क्या पार्टनर के होठों पर काटना जरूरी होता है?

यह आवश्यक तो नहीं होता है परंतु अगर आप किस करने का पूरा मजा उठाना चाहते हैं तो आप यह कर सकते हैं। हालांकि आपको अपने पार्टनर के होठों पर धीरे से ही काटना है वरना उनके होठों से खून निकल सकता है।

एक अच्छा किस कितने टाइम का होता है?

किस का पूरा मजा उठाने के लिए इसकी टाइमिंग पर ध्यान देना होता है। एक अच्छा किस 1 मिनट से लेकर के 2 मिनट तक होता है। इससे ज्यादा Kiss करने पर बोरियत महसूस होने लगती है।

निष्कर्ष

आशा है आपको kiss kaise kiya jata hai के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर अभी भी आपके मन में kiss kaise kiya jata hai और किस कैसे किया जाता है? को लेकर आपका कोई सवाल है तो आप बेझिझक कमेंट सेक्शन में कमेंट करके पूछ सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें ताकि सभी को kiss Karne Ka Tarika में जानकारी मिल सके।

4.5/5 - (4 votes)

मैं supportingainain ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी साझा करता हूं। ❤️ Contact us via Email - [email protected]

Leave a Comment