लड़की कैसे पटाए? जानिए लड़की पटाने बनने से जुड़ी सभी जानकारी हिंदी में

आज हम जानेंगे लड़की कैसे पटाए पूरी जानकारी Ladki Patane Ka Tarika के बारे में क्योंकि कई लड़के ऐसे होते हैं जो अपने कैरियर पर ज्यादा ध्यान देते हैं, परंतु कई लड़के ऐसे होते हैं, जिन्हें जवानी की दहलीज पर ही कोई ऐसी लड़की पसंद आ जाती है जिसकी तरफ वह काफी ज्यादा आकर्षित हो जाते हैं अथवा उससे प्यार करने लगते हैं और वह उसे किसी भी प्रकार से पाने की कोशिश करते हैं। वैसे तो लड़के किसी भी काम को करने में मास्टर होते हैं परंतु जब लड़की पटाने की आती है तो उनकी सारी मास्टर गिरी और सारी डेयरिंग धरी की धरी रह जाती है।

क्योंकि लड़की पटाने के लिए अच्छे-अच्छे लड़कों की हालत टाइट हो जाती है क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर कुछ गड़बड़ी हो गई तो वह जिस लड़की को पसंद करते हैं, वह उनके हाथ से चली जाएगी अथवा उनसे नाराज हो जाएगी। आज के इस लेख में जानेंगे कि Ladki Kaise Pataye, लड़की को पटाने के लिए क्या करे, Ladki Patane ka Aasan Tarika, लड़की पटाने का तरीका, Ladki Kaise Patate Hai, आदि की सारी जानकारीयां विस्तार में जानने को मिलेंगी, इसलिये पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढे़ं।

लड़की कैसे पटाए?

Ladki Kaise Pataye
Ladki Kaise Pataye

जब कोई लड़का जवानी की दहलीज पर आता है तो उसके मन में अक्सर यह ख्याल आने लगता है कि आखिर लड़की कैसे पटाए, क्योंकि अक्सर जवानी में लड़कों को लड़कियों के प्रति और लड़कियों को लड़कों के प्रति स्वाभाविक तौर पर आकर्षण हो जाता है। ऐसे में हर लड़का जिस लड़की को पसंद करता है, उसे पटाने के बारे में सोचने लगता है और लड़की पटाने के तरीके क्या है, इसके बारे में विभिन्न रास्तों से जानने का प्रयास करने लगता है।

लड़की पटाने के लिए क्या करें? – ये है लड़की पटाने का सबसे आसान तरीका

वैसे अगर सामान्य नजरिए से देखा जाए, तो लड़की पटाना कोई मुश्किल काम नहीं है। हालांकि उन लोगों को यह काफी मुश्किल काम लगता है जो थोड़े संकोची स्वभाव के होते हैं, क्योंकि अपने संकोची स्वभाव के कारण वह किसी लड़की को पसंद करने के बावजूद भी उससे बात करने में डरते हैं अथवा उसके सामने शर्माते हैं।

आपको बता दें कि, अगर आपको लड़की पटाना है तो आपको कुछ ना कुछ उपाय तो करना ही होगा, तभी आप अपनी मनपसंद लड़की को पटा पाएंगे। नीचे हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप किसी भी लड़की को इंप्रेस कर सकते हैं और उसे पटा करके अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

1. लड़की पटाने के लिए लड़की को समझिए

कई बार ऐसा होता है कि किसी एक ही लड़की के पीछे 20-30 लड़के पड़ जाते हैं और सभी लड़के उस लड़की को पटाने का प्रयास करते हैं, परंतु लड़की किसी भी लड़के से नहीं पटती है, जिसका सबसे मुख्य कारण यह होता है कि लड़की को यह लगता है कि जो उनके पीछे पड़ा है वह लफंगा टाइप का है, इसीलिए अगर आप भी लोगों की भेड़ चाल में आएंगे तो आपकी भी गिनती लफंगे में होने लगेगी।

इसलिए सबसे पहले तो आप को लड़की को समझना है कि आखिर उसके मन में क्या है क्योंकि आपको बता दें कि ऐसी कई लड़कियां होती हैं जो स्टडी करने में ज्यादा इंटरेस्ट रखती है ना कि प्यार व्यार के चक्कर में पड़ने में। अगर कोई लड़की पढ़ाई में इंटरेस्ट रखती है तो आपको उसके साथ पढ़ाई से संबंधित बातें ही करनी चाहिए।

क्योंकि लड़कियों को यह अच्छा लगता है कि कोई उनके इंटरेस्ट के बारे में पूछता है या फिर उनके इंटरेस्ट के बारे में इंटरेस्ट लेता है।अगर कोई लड़की अपने माता-पिता को ज्यादा इंपॉर्टेंस देती है, तो वह ऐसे लड़के के साथ ही रिलेशनशिप में आना चाहेंगी जिसे वह आगे चले करके अपना पति बना सके। इसीलिए हमारा यह कहना है कि सबसे पहले आप यह समझे कि लड़की के मन में क्या है।

2. लड़की का सपोर्ट करें

लड़की अपने माता-पिता अवम पारिवारिक सदस्यों के बाद अगर किसी व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा करती है, तो वह उसका सच्चा प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड या फिर पति ही होता है, क्योंकि हर लड़की यह चाहती है कि उसे एक ऐसा जीवन साथी मिले, जो उसका हर मोड़ पर सपोर्ट करें। इसीलिए अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और आप उसे इंप्रेस करना चाहते हैं या फिर उसे पटाना चाहते हैं, तो आपको उसका हर समय पूरा साथ देने की कोशिश करनी चाहिए,

क्योंकि जब आप अपनी पसंद की लड़की को सपोर्ट देंगे तो वह आपके अंदर अपने फ्यूचर बॉयफ्रेंड या फिर फ्यूचर पति की छवि देखने लगेगी। आपको बता दें कि, आपकी यह छोटी सी कोशिश लड़की के दिल में आपके लिए कुछ ना कुछ फीलिंग अवश्य पैदा कर देगी और यही फिलिंग आगे चल कर के उसे आपको प्यार करने पर मजबूर कर देंगी।

यहां पर हम आपको बता दें कि लड़की को सपोर्ट देने का मतलब यह नहीं कि आप उसके गलत काम में उसका साथ दें,बल्कि उसके सही काम में आपको उसका साथ देना है और अगर वह किसी गलत रास्ते पर जाती है, तो उसे आपको समझा-बुझाकर के सही रास्ते पर लाना है।

3. लड़की को अपने प्यार का एहसास दिलाएं

जिस लड़की से आप प्यार करते हैं अथवा जिस लड़की को आप पटाना चाहते हैं, आपको उसे अपने प्यार का एहसास दिलाना होगा और उसके लिए आपको करना यह होगा कि आपको उसके लिए कुछ स्पेशल करना होगा, ताकि वह यह जान सके कि आपके मन के अंदर उसके प्रति कुछ स्पेशल फीलिंग है। इसके लिए अगर वह लड़की आपके साथ स्कूल या फिर कॉलेज में पढ़ती है जिसे आप पसंद करते हैं और आपकी उसके साथ बातचीत भी होती है तो जब स्कूल से वह बाहर निकले अथवा कॉलेज से बाहर निकले तो आप उसके साथ साथ चलने की कोशिश करें और उसके साथ हंसी मजाक वाली बातें करें।

कुछ दिनों तक ऐसा करने के बाद अचानक से ही आप उस लड़की के साथ बोलना बंद कर दें अथवा उसे इग्नोर करने लगे।यहां पर हम आपको बता दें कि, लड़कियां यह कभी भी सहन नहीं कर पाती हैं कि कोई उन्हें इग्नोर करें।ऐसे में वह सामने से चलकर के आपसे यह बात पूछेंगी कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं। ऐसे में आपको एकदम इमोशनल होकर अपनी बात कहनी है। इस प्रकार से आपका काम बन सकता है।

4. लड़की से नजरें मिलाकर बात करें

जिस किसी भी लड़की को आप पसंद करते हैं और जिस लड़की को आप पटाना चाहते हैं, इसके लिए यह भी आवश्यक है कि जब कभी भी आपकी बात उस लड़की से हो तब आप उसके सामने शरमाए नहीं, बल्कि उसके साथ नजर से नजर मिला कर बात करें, क्योंकि आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि इंसान की जुबान वह बातें नहीं कह सकती जो उसकी नजरें कह देती हैं और आपको बता दें कि, लड़कियां यह समझने में बहुत ही एक्सपर्ट होती है कि कौन उन्हें पसंद करता है और कौन नहीं।कई लड़कियां ऐसी होती हैं, जो थोड़ी शर्मिली होती है।

ऐसे में अगर आप उनके साथ नजर से नजर मिला कर बात करेंगे तो वह अधिक देर तक आप से नजर नहीं मिला पाएंगी और हंस कर अपनी पलकें नीचे कर लेंगी। अगर आप लड़की से नजर से नजर मिला कर कोई बात कहते हैं तो वह आपकी बातों पर पूरा भरोसा करती है क्योंकि इंसान आंखों में आंखें डाल कर तभी बातें करता है जब वह सच बोलता है।

5. लड़की के परिवार वालों की इज्जत करें

यह तो एक ऐसी चीज है, जिसे आपको अवश्य करनी है अपनी मनपसंद की लड़की को पटाने के लिए। लड़कियां अक्सर ऐसे लड़कों से जल्दी इंप्रेस हो जाती हैं, जो उनके साथ-साथ उनकी फैमिली वालों की भी इज्जत करता है। इसके पीछे कारण भी है और वह कारण यह है कि जब कोई लड़का किसी लड़की को पसंद करता है और वह उसकी फैमिली वालों की भी इज्जत करता है, तो लड़की को यह लगता है कि उसके परिवार वाले उस लड़के के बारे में अच्छी सोच रखते होंगे।

इसलिए आगे चलकर के अगर वह उस लड़के के साथ रिलेशनशिप में आती है या फिर शादी करने का फैसला लेती है तो उसके परिवार वालों को ज्यादा दिक्कत नहीं होगी क्योंकि वह पहले से ही उसे एक अच्छा लड़का के तौर पर जानते हैं। इसीलिए लड़की के परिवार वालों की इज्जत करें, साथ ही हर बड़े और छोटे व्यक्ति के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करें।

7. लड़की को अपनी लाइफ में इंपोर्टेंस दे

आप जिस किसी भी लड़की को पटाना चाहते हैं अथवा जिस लड़की को आप अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं अथवा आप इंप्रेस करना चाहते हैं, आपको उसे इस बात का एहसास दिलाना होगा कि वह आपके लिए बहुत ही खास है और इसके लिए आपको लड़की को स्पेशल महसूस करवाना होगा। लड़की को स्पेशल महसूस कैसे करवाते हैं, इसके बहुत सारे तरीके आपको इंटरनेट पर मिल जाएंगे।

यहां पर हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप लड़की को स्पेशल फिर करवा सकते हैं जिसमें पहला तरीका यह है कि जब कभी भी आप दोनों साथ में चल रहे हो तो आपको लड़की को रोड साइड नहीं बल्कि फुटपाथ साइड चलने के लिए कहना है।

ऐसा करने पर उसे लगेगा कि आप उसकी केयर करते हैं। इसके अलावा जब कभी भी लड़की का बर्थडे आए तो आपको यह कोशिश करनी है कि, आप वह पहले इंसान हो जो उसे सबसे पहले उसके जन्मदिन की बधाई दें। आप चाहे तो लड़की के बर्थडे पर उसके लिए सरप्राइस भी प्लान कर सकते हैं जिसमें आप अपने दोस्तों का साथ ले सकते हैं।

8. अपनी जिंदगी में सफलता हासिल करें

लड़की पटाने के लिए यह भी आवश्यक है कि आप अपनी जिंदगी में एक सफल इंसान बने। सफल इंसान बनने से हमारा मतलब यह है कि आप अपनी जिंदगी में एक अच्छी कमाई करें, क्योंकि जिंदगी जीने के लिए प्यार के साथ-साथ एक अच्छी इनकम का होना भी आवश्यक है और कलयुग के इस जमाने में जिस व्यक्ति के पास ज्यादा पैसे नहीं है, उसका साथ कोई भी लड़की अधिक दिन तक नहीं दे पाती है।

हालांकि कुछ अपवाद अवश्य हो सकते हैं परंतु अधिकतर मामलों में लड़कियां ऐसे ही लड़कों को पसंद करती हैं और अपना बॉयफ्रेंड/जीवनसाथी बनाती हैं जिनके पास पैसा होता है, क्योंकि लड़कियों के सपने में राजकुमार आते हैं ना कि मजदूर। इसीलिए अपनी जिंदगी में कम से कम इतने पैसे कमाए ताकि आप लड़की को अपने साथ अच्छे से रख सके और उसकी सभी इच्छाओं की पूर्ति कर सकें।

निष्कर्ष

आशा है आपको ladki ko kaise patate hai hindi mai के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर अभी भी आपके मन में Ladki Kaise Pataye और लड़की कैसे पटाए? को लेकर आपका कोई सवाल है तो आप बेझिझक कमेंट सेक्शन में कमेंट करके पूछ सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें ताकि सभी को Ladki Patane Ka Tarika के बारे में जानकारी मिल सके।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?

मैं supportingainain ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी साझा करता हूं। ❤️ Contact us via Email - [email protected]

Leave a Comment