हाउ टू

लड़की को इंप्रेस कैसे करें? जानिए Girl को Impress करने से जुड़ी सभी जानकारी हिंदी में

आज हम जानेंगे लड़की को इंप्रेस कैसे करें पूरी जानकारी (How To Impress Girl In Hindi) के बारे में क्योंकि लड़के बहुत जल्दी और बड़ी ही आसानी से किसी भी लड़की पर लट्टू हो जाते हैं और उसे अपना दिल दे बैठते हैं, हालांकि कई बार इसे प्यार का नाम दिया जाता है परंतु कई बार इसे आकर्षण कहा जाता है। खैर जो भी हो लड़के जब किसी लड़की को पसंद करने लगते हैं तो उनके मन में उस लड़की से बात करने की इच्छा जागने लगती है। अथवा वह उस लड़की को इंप्रेस करने के बारे में सोचने लगते हैं।

अधिकतर लड़के यह चाहते हैं कि वह जिस लड़की को पसंद करते हैं वह लड़की उनसे बातें करें अथवा उनसे दोस्ती कर ले और ऐसा तभी होगा जब लड़का उस लड़की को इंप्रेस कर पाएगा जिसे वह पसंद करता है। आज के इस लेख में जानेंगे कि Ladki ko Impress Kaise Kare, लड़की को इंप्रेस करने के लिए क्या करे, Girl ko Impress Kaise Karte Hai, लड़की को इंप्रेस करने का तरीका, आदि की सारी जानकारीयां विस्तार में जानने को मिलेंगी, इसलिये पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढे़ं।

लड़की को इंप्रेस कैसे करें? – How to Impress Girl in Hindi

Ladki Ko Impress Kaise Kare

Ladki Ko Impress Kaise Kare

देखिए कई लड़कों को यह लगता है कि लड़कियों को इंप्रेस करना कोई मुश्किल काम होता है, परंतु हम आपको बता दें कि, जिस प्रकार हम इंसान हैं, वैसे ही लड़कियां भी इंसान ही होती हैं, इसलिए उन्हें इंप्रेस करना कोई मुश्किल काम नहीं होता है। हालांकि अगर आप उन्हें गंदे इरादों की पूर्ति के कारण इंप्रेस करना चाहते हैं तो लड़कियां आपसे इंप्रेस हो ना हो परंतु आपकी सच्चाई पता चलने पर वह आपसे हमेशा के लिए दूर चली जाएंगी। इसलिए अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं या फिर किसी लड़की से प्यार करते हैं तभी उसे इंप्रेस करने का प्रयास करें।

लड़की को इंप्रेस करने का तरीका – Best Way to Impress a Girl in Hindi

हर लड़का यह चाहता है कि वह जिस लड़की को पसंद करता है, उसे वह अपनी गर्लफ्रेंड बनाए और गर्लफ्रेंड कोई लड़की तभी किसी लड़के की बनती है जब वह उस लड़के की तरफ आकर्षित होती है या फिर उस लड़के से प्यार करने लगती है। और इसके लिए सबसे पहले तो लड़के को उस लड़की को अपनी तरफ इंप्रेस करना पड़ता है। इस आर्टिकल के द्वारा आप यह जानेंगे कि लड़की को कैसे इंप्रेस करें अथवा लड़की को इंप्रेस करने के लिए क्या करना पड़ता है।

1. आप जैसे हैं वैसे ही रहें

कई लड़के ऐसे होते हैं जो लड़कियों के सामने कुछ ज्यादा ही होशियारी मारते हैं अथवा जो वास्तव में वह होते हैं वह लड़कियों को उनके सामने कुछ अलग तरह का दिखाने की कोशिश करते हैं। आपको बता दें कि लड़कियां इन सब मामलों में बहुत ही होशियार होती है। वह यह आसानी से पता लगा लेती है कि कौन सा लड़का कैसा है। इसलिए आप जैसे हैं वैसे ही रहे, क्योंकि लड़कियों को ओरिजिनलिटी बहुत ही पसंद होती है। अगर आप दिखावा करके किसी लड़की को पटाना चाहते हैं, तो हो सकता है वह आपसे पट जाए परंतु सच्चाई पता चलने पर वह आपको जल्दी से छोड़ भी देगी।

2. सपोर्टिव बने

अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और आप उसे इंप्रेस करना चाहते हैं अथवा उसे आकर्षित करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको उसके लिए सपोर्टीव बनना पड़ेगा। हर लड़की एक ऐसा पति चाहती है अथवा एक ऐसा लड़का अपने जीवनसाथी के तौर पर चाहती है, जो उसे रोकने टोकने की बजाय उसके सही निर्णय में उसका साथ दें और हर प्रकार से उसका सपोर्ट करें। अगर लड़की किसी गलत रास्ते पर जा रही है, तो लड़का उसे सही रास्ते के बारे में बताएं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका इंप्रेशन और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।

3. मालिक की तरह व्यवहार ना करें

आप इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं और जिसे आप इंप्रेस करना चाहते हैं, आपको उसके ऊपर कभी भी हुकुम चलाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। अगर आपकी किसी लड़की से दोस्ती हो गई है और आप उसे डेट पर बुलाना चाहते हैं तो डेट पर इनवाइट करने से पहले ही आपको जगह टाइम निश्चय कर लेना चाहिए।

आप चाहे तो इसमें उस लड़की की सहायता भी ले सकते हैं जिसे आप डेट पर बुलाना चाहते हैं। ऐसा करने से वह और भी ज्यादा आपसे इंप्रेस हो जाएगी। जब आप किसी लड़की के साथ बाहर डेट पर जा या फिर घूमने के लिए जाएं तो आपको लड़की की सेफ्टी और उसकी प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखना है। साथ ही आपको उससे ज्यादा चिपक कर नहीं चलना है।

क्योंकि कोई भी लड़की सामाजिक तौर पर किसी भी लड़के के साथ चिपक कर चलना तब तक पसंद नहीं करती है जब तक कि उसका कोई जानने वाला आस पास ना हो। किसी लड़की को अपने साथ डिनर पर या फिर लंच पर ले जाने के बाद आपको लड़की से ही ऑर्डर करने के लिए कहना चाहिए क्योंकि आपको यह ज्यादा पता नहीं होता है कि आखिर लड़की को खाना क्या पसंद है।

4. कूल बने रहे

जिस लड़की को आप इंप्रेस करना चाहते हैं, उसे इंप्रेस करने के लिए जब कभी भी आप उसके साथ हो तो आपको हर टाइम उसे अपने हिसाब से रहने के लिए नहीं कहना है, क्योंकि सबकी अपनी अपनी पसंद होती है। ऐसे में अगर आप बार-बार उसे किसी चीज के लिए रोकेंगे टोकेंगे या फिर किसी चीज को करने के लिए मना करेंगे तो हो सकता है कि वह आपसे गुस्सा हो जाए और फिर वह दोबारा आपसे कभी भी बात ना करें।

5. अपने कपड़ों पर ध्यान दें

जैसा कि आप जानते हैं कि लड़कियां उस लड़के से ज्यादा आकर्षित होती हैं, जिसकी पर्सनैलिटी अच्छी होती है। हालांकि यह बात तो सही है कि हर लड़के की पर्सनैलिटी अच्छी नहीं होती है, परंतु वह अपनी पर्सनैलिटी में सुधार कर सकता है। अगर आपकी पर्सनालिटी ठीक नहीं है तो आप अपनी पर्सनालिटी को ठीक करें और आपको यह नहीं पता है कि पर्सनैलिटी कैसे ठीक की जाती है तो इसके लिए आप यूट्यूब पर आने वाले लाइफ स्टाइल और फैशन चैनल का सहारा ले सकते हैं।

पर्सनैलिटी से हमारा मतलब है कि आप ऐसे कपड़े पहने जो आपकी बॉडी के ऊपर अच्छे लगे। लड़कियां खासतौर पर ऐसे कपड़ों को पसंद करती है, जो फॉर्मल होते हैं या फिर जो ज्यादा रंग बिरंगी नहीं होते हैं। इसीलिए लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए आपको या तो फॉर्मल कपड़े पहनने चाहिए या फिर कम कलर वाले कपड़े पहनने चाहिए।

6. दूसरी लड़की से तुलना ना करें

आप जिस किसी भी लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं, आपको उस लड़की की तुलना किसी भी अन्य लड़की से नहीं करनी चाहिए, क्योंकि लड़कियों को यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आती है कि, कोई व्यक्ति उनकी तुलना किसी और लड़की से करें। आपको बता दें कि, लड़कियों में लड़कों के मुकाबले ज्यादा जलन होती है। वह यह बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं कि, कोई दूसरी लड़की उनसे ज्यादा सुंदर दिखाई दे या फिर उनसे ज्यादा अच्छे कपड़े पहने।

कुछ लड़के ऐसे होते हैं जब वह किसी लड़की के साथ होते हैं और उनके सामने से या फिर अगल बगल से कोई लड़की जाती है, तो वह उस लड़की की तारीफ कर देते हैं। ऐसे में उनके साथ जो लड़की होती है, वह अंदर ही अंदर काफी ज्यादा जलन करने लगती है और इसके कारण लड़के का इंप्रेशन भी खराब हो जाता है। इसीलिए जब आप किसी लड़की के साथ हो तो आपको उस लड़की की ही बात करनी है ना की किसी अन्य लड़की की बात करनी है।

7. लड़की को स्पेशल ट्रीटमेंट दें

जिस लड़की को आप पसंद करते हैं, अगर आप उसे इंप्रेस करना चाहते हैं, तो आपको उस लड़की को अधिक से अधिक स्पेशल फील करवाने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं, तो वह लड़की आपसे बहुत ही ज्यादा इंप्रेस हो जाएगी। यहां पर यह बात भी आती है कि आखिर लड़के यह कैसे पता करें कि लड़की को कैसे स्पेशल ट्रीटमेंट दें या फिर उसे स्पेशल महसूस करवाएं। यहां पर हम आपको बता दें कि, इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं होती है। आपको बस कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना पड़ेगा।

जैसे कि अगर वह लड़की आपको फोन करती है और अगर आप उसका फोन रिसीव नहीं कर पाते हैं तो जब आप उसको दोबारा फोन लगाएं तब आप उसे सॉरी अवश्य बोलें। ऐसा करने से आपका एक अलग ही इफेक्ट उस लड़की के ऊपर पड़ेगा। इसके अलावा अगर कभी लड़की आपके साथ में चल रही है तो आप उसे रोडसाइड ना चलने दे। ऐसा करने से आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, उसे यह लगेगा कि आप उसकी बहुत ही ज्यादा फिक्र करते हैं और उसे किसी भी प्रकार से नुकसान ना हो, इसका ख्याल रखते हैं।

8. परफ्यूम का इस्तेमाल करें

खुशबू किसे पसंद नहीं होती है। लड़कियों को भी ऐसे ही लड़के पसंद आते हैं, जो परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं। परफ्यूम का इस्तेमाल करने से एक तो लड़कों की बॉडी में से आने वाली दुर्गंध छुप जाती है, साथ ही परफ्यूम की सुगंध लड़कियों को लड़कों की तरफ आकर्षित भी करती है। हालांकि हम आपको एक बात बता दें कि, परफ्यूम का सिलेक्शन अपने लिए करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना है कि,

आप ज्यादा तेज खुशबू वाला परफ्यूम ना यूज करें, बल्कि आप ऐसा परफ्यूम अथवा डिओडरेंट खरीदें, जो आपकी बॉडी पर सूट करें और जिसकी सुगंध सॉफ्ट हो। तेज और स्ट्रांग परफ्यूम यूज करने पर जब कभी पसीना निकलेगा तो पसीने के साथ आपका परफ्यूम मिक्स हो जाएगा, जिसके कारण आपकी बॉडी में से तेज दुर्गंध भी पैदा हो सकती है।

9. लड़की से झूठ ना बोले

कोई भी लड़की ऐसे लड़के को ही अपना बॉयफ्रेंड बनाना पसंद करती है या फिर ऐसे लड़के से ही दोस्ती करना पसंद करती है, जो उसके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें और जो उससे कभी भी झूठ ना बोलें। अगर आप जिस लड़की को पसंद करते हैं। उसके साथ हमेशा ईमानदार रहेंगे और उससे हमेशा सच्ची बातें ही कहेंगे, तो निश्चित ही वह लड़की आपको एक अच्छा लड़का समझेगी और हो सकता है कि ऐसा होने से वह आप से पट भी जाए अथवा आपसे इंप्रेस हो जाए।

निष्कर्ष

आशा है आपको Impress Girl Details In Hindi के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर अभी भी आपके मन में Ladki ko Impress Kaise Kare (How To Impress Girl In Hindi) और लड़की को इंप्रेस कैसे करें? को लेकर आपका कोई सवाल है तो आप बेझिझक कमेंट सेक्शन में कमेंट करके पूछ सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें ताकि सभी को Girl ko Impress Kaise Kare के बारे में जानकारी मिल सके।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?
Ainain
मैं supportingainain ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी साझा करता हूं। ❤️ Contact us via Email - ainain6971@gmail.com

स्क्रीनशॉट क्या होता है? मोबाइल में स्क्रीनशॉट कैसे लेते हैं? जानिए मोबाइल में स्क्रीनशॉट लेने के 9 तरीके

Previous article

ICICI क्या होता है? ICICI का फुल फॉर्म क्या होता है? ICICI Full Form In Hindi

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like