इल्लुमिनाती क्या है? What is Illuminati in Hindi?

‘Illuminati’ ये सब्द जितना रहस्यमय है उतना ही पुराना भी Illuminati in Hindi के बारे में लोग बताते कम डराते ज्यादा है। ऐैसा माना जाता है कि इस दुनिया के जितने भी अमिर लोग है उनमें से 70% Illuminati के सदस्य है।

समय-समय पर इल्लुमिनाटी के द्वारा लोगों के बीच भ्रम पैदा किया जाता है। लेकिन असलियत में इल्लुमिनाति जैसा कोई गोपनीय संगठन है या नहीं यह बात कोई नही जानता। आज हम इस टॉपिक पर विस्तार से बात करेंगे।

Illuminati क्या है? What is illuminati in Hindi?

Adam Weishaupt

माना जाता हैं कि इल्लुमिनाटी(secret society) गुप्त संग़ठन है। जो खुदा/भगवान को नही मान कर शैतान लुसिफर को मानते हैं। इंटरनेट पर कुछ ऐसे सबूत मिले है जिस्से ये पता चलता है कि इल्लुमिनाटी का स्थापना जर्मनी के फिलॉसफर एडम बिशाप ने 1 मई 1776 में 5 लोगों के साथ किया था।देखते ही देखते ये बहुत चर्चित और फैल गए बहुत कम वक्त में हज़ारों की संख्या में लोग illuminati से जुड़ गए।

लेकिन जब 1784  में चार्ल्स थियोडोर का शासन आया तव उसने Illuminati पर रोक लगा दिया और बह तमाम गोपनीय संस्था जो जर्मनी में थी सब को बंद करदिया क्यों कि उसे डर था कही ये illuminati उसके खिलाफ बगाबत न करदे। लेकिन इल्लुमिनाटी एक गोपनीय संस्था थी जिसे बन करना आसान काम नही था। कुछ लोग बच गए और बह लोग गोपनीय तरीके से अपनी प्रचार जारी रखी। समय – समय पर Social Media पर अपना प्रचार बहुत बढ़ – चढ़ कर करते है।

इल्लुमिनाटी की जानकारी। Information of Illuminati in Hindi

illuminati in hindi
illuminati in hindi

माना जाता है कि ये लोग दुनियां पर हुकूमत करना चाहते है ऐसा भी माना जाता है कि विश्व युद्ध मे इल्लुमिनाटी का ही हात था। इल्लुमिनाटी ताकतबर लोगों का एक संगठन है जो पुरी दुनिया पर अपना राज्य कायम करना चाहता है। इसके लिए illuminati लोगों को आपस मे लड़ा कर एक दूसरे को अलग करना फिर शैतानी ताकतों और पैसो के दम पर उन्हें अपने समूह में शामिल करना होता है। यह संस्था इस दुनिया में अपना राज्य कायम करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। अव आपके मन मे एक सवाल आता होगा कि

Illuminati से जुड़े लोगों का पता कैसे चलता है :- मैं आपको बता दु जो लोग Illuminati से जुड़े होते है बे अपने कार्य अस्थल पर अपने दोनों हातो को जोड़ कर ∆ ये निसान बनाते हैं। सायद आप किसी Bollywood Star को मँच पर प्रदर्शन करने से पहले या बाद में ∆ इस तरीके का Shap बनाते देखा होगा। ये सब जान्ने के वाद आपके दिमाग मे एक और वात चल रही होगी कि

ये लोग अपनी पहचान किसी को क्यों नही बताते है? :- क्यों कि जब कोई इल्लुमिनाटी से जुड़ता है तब उसे कसम दिया जाता है कि इल्लुमिनाटी से जुड़े होने का सबूत Publicly Share नही करना.. बरन आपको जान से मार दिया जाएगा। लेकिन Illuminati से जुड़े लोग (Triangle ∆) Shape लोगो को दर्शा कर अपना सबूत देते है Illuminati होने का, शायद आप माइकल जैक्सन जो एल अमरीकन गाएकार, Songwriter और dancer भी था लोग उन्हें “The King Of POP” कहते थे। बे भी Illuminati के सदश्य थे एक दिन बो Publicly सबको बता दिया कि मैं illuminati का सदश्य हु फिर दूसरे दिन ही बहुत रहस्यमय तरीके से उनकी मृत्यु हो गई। लेकिन ये बात माइकल जैक्सन को पता था कि मेरा मृत्यु होजायेग। मरने से पहले वीडियो में बताया था कि मैं अब नही बचूंगा ।

Illuminati Community से किस तरह के लोग जुड़ते हैं?

इल्लुमिनाती क्या है? What is Illuminati in Hindi? 1असलियत में इल्लुमिनाती कोई (Secret Society) गुप्त संगठन नही वल्कि शैतानी सक्तियो को मानने वाला एक विशेष समुदाय के लोग है। जिसके लिए दुनिया की अनेकों संस्थाएं, ख़ुफ़िया एजेंसियां, ग्लोबल माफिया, धर्म गुरु, बैंकर्स, बिजनेसमैन,वकील, डॉक्टर, हथियार निर्माता, मीडिया घराने, लेखक, फिल्म जगत, नेता, डिप्लोमैट, खिलाड़ी, सेलिब्रिटीज, बड़े-बड़े ठग-लुटेरे जैसे और भी लोगो का काम करते है।

Illuminati से कैसे जुड़े? How to join illuminati in Hindi?

Illuminati से जुड़ने के लिए अपना आत्मा शैतानों को बेचना पड़ता है जब आप मर जाएंगे तब आपका आत्मा उसका होजाएगा। इससे आप अपने कार्य में बहुत जल्दी सफलता मिल जाएगा।

जो Illuminati का पहले से सदस्य हो वो आपको जुड़वा सकते है या फिर आप illuminati के official website से जुड़ सकते है।

निष्कर्ष

उम्मीद करते कि आपके इल्लुमिनाटी की जानकारी बहुत पसंद आया होगा। अगर आपको इल्लुमिनाती क्या है (What is illuminati in Hindi) और इल्लुमिनाती से कैसे जुड़ें (How to Join Illuminati) के बारे कुछ और जानना हो तो Comment Box में जरूर बताएं।

63 thoughts on “इल्लुमिनाती क्या है? What is Illuminati in Hindi?”

  1. I cant understand, illuminati founded in 1776 and banned in 1758 ?????
    its means first banned and then founded,
    what is this nonsense, can you explain???

    Reply
    • पहले government ने banned किया फिर भी Illuminati group को secretly चलाया जा रहा था

      Reply
  2. Aukat se bahar jake MJ sir k bare m kuch b bolne se pehle acchi trh se unke bare m Janna sahi rehta apke liye……..
    Jb bolne layk tumhara muh h hi nhi to Wahiyat bkwas kyu krte ho …
    Unki likhi books pdho unke interviews dekho, unko smjho or tb apne dil pr hath rkhke khud se puchna ki kya wakai aisa tha jo tumne kaha.. I’m sure ki tumhara dil is baat ki gwahi nhi dega 😡😡😡😡😡

    Reply

Leave a Comment