जानकारी

Call Detail Kaise Nikale? यहाँ जाने Airtel,Idea,Voda,Jio sim ka call details nikalne ka sabse aasan tarika

Call Detail Kaise Nikale? आज की इस पोस्ट मै जानेंगे की किसी भी सिम मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल्स कैसे निकाले? यदि आपके फोन में आपके दोस्त का कॉन्टैक्ट नंबर save नहीं है और आपने उसे सिर्फ एक ही बार फोन पर उसका कॉन्टैक्ट हुआ था। ऐसे में यदि आपकी सारी कॉल हिस्ट्री डिलीट हो गई तो क्या करेगे? 

ऐसा एक दिन मेरे साथ हुआ था, जब मेरे सारे कॉल डिटेल डिलीट हो गई, लेकिन बाद में मैंने वापस हासिल किया। यदि आपके साथ भी ऐसा हुआ है, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। यहां पर आपको सारी जानकारी दी गई है कि कैसे आप किसी नंबर का कॉल डिटेल्स निकाल सकते है (how to get any mobile number call details in Hindi)। तो आइए जानते है की किसी नंबर की कॉल हिस्ट्री कैसे चेक करें (how to check call history of a number in Hindi)

सिम कार्ड ऑपरेटर के एप्लिकेशन के द्वारा कॉल डिटेल निकाले – How to Get Call Details Through SIM Card Operator’s Application?

Call Detail Kaise Nikale

Call Detail Kaise Nikale

आज ज्यादातर सभी कंपनियां अपनी वेबसाइट के साथ साथ अपने ऐप भी बनाए है। जिसकी मदद से आप अपने सभी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन पा सकते है। यहां पर मैंने आपको बताया कि कैसे आप ऑपरेटर के वेबसाइट या फिर ऐप की मदद से किसी भी मोबाइल नबर कि कॉल डिटेल निकाल सकते है। ऑपरेटर के ऐप की मदद से कैसे कॉल डिटेल निकाले:

Step 1: ऑपरेटर के ऐप से कॉल डिटेल निकालने के लिए आपको सबसे पहले गूगल Playstore से जिस कंपनी के कार्ड नंबर की डिटेल निकालना चाहते है उसकी ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल्ड करे।

Step 2: बाद में  उस एप्लिकेशन नंबर कि मदद से साइन इं या लॉगिन कर ले।

Step 3: जिस भी कंपनी कि ऐप आपने डाउनलोड कि है, उन सभी ऐप में आप “MY ACCOUNT” का ऑप्शन होगा। इस पर क्लिक करे।

Step 4: My Account में जाने के बाद आप यहां से आसानी से अपने नंबर के usage detail निकाल सकते है।

ऑपरेटर के वेबसाइट की मदद से कैसे कॉल डिटेल निकाले: – How to Get Call Details With The Help of Operator’s Website:

Step 1: सबसे पहले जिस ऑपरेटर का सिम कार्ड है उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर Visit करे।

Step 2: ऑपरेटर के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद “MY ACCOUNT” पर क्लिक करे।

Step 3: My Account पे जाने के बाद अपना एकाउंट नहीं है तो रजिस्टर करे अपने मोबाइल नंबर से। जिस नंबर से आपने रजिस्टर किया है उस नंबर पर आपको एक ओटीपी आएगा, उसको वेरिफाई करने के बाद आपका अकाउंट बन जाएगा।

Step 4: अपने एकाउंट में लॉगिन करने के बाद आप यहां से भी अपने सारे सिम कार्ड की सारी जानकारी जान सकते है जैसे आपने कितना डाटा उपयोग किया और अपने मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल इत्यादि।

यहां तक आपने जाना कि ऑपरेटर के वेबसाइट या एप्लिकेशन कि मदद से कैसे आप किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाल सकते है। लेकिन इसके अलवा मार्केट में बहुत सारी थर्ड पार्टी ऐप मौजूद है जिसकी मदद से आप किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाल सकते है।

थर्ड पार्टी ऐप की मदद से किसी नंबर कि कॉल डिटेल कैसे निकाले?

मार्केट में बहुत सारे थर्ड पार्टी ऐप मौजूद है, लेकिन उनमें से सिर्फ कुछ ही एप्प है को सही से काम करता है। आज आपको एक ऐसी ही ऐप के बारे में जानकारी देने वाला हूं।

लेकिन यहां पे मै जो आपको बताने जा रहा हूं वो ऐप बिल्कुल फ्री है, जिसके लिए आपको कोई चार्ज देने की जरूरत नहीं है। आप जिस मोबाइल की कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हैं उसमें आपको एक ऐप इंस्टॉल करनी होगी।

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Mubble App को इंस्टॉल्ड करे। इस ऐप की मदद से आप किसी भी नंबर की कॉल डिटेल्स निकाल सकते है। इस ऐप की मदद से आप फोन से होने वाली सभी आउटगोइंग कॉल्स की डिटेल्स निकाल सकते हैं।

2. ऐप को इंस्टॉल्ड करने के बाद आप जिस फोन नंबर कि डिटेल निकालना चाहते हैं उस नंबर को डाले।

3. बाद में आपसे प्राइवेसी के लिए कुछ परमिशन मागेगा जिसे आपको पढ़कर एलो करना है। उसके बाद यह ऐप काम करना शुरू कर देगी।

4. आप इस कॉल डिटेल को प्राप्त करना चाहते है तो उसके लिए ईमेल आईडी मगेगा। जो आईडी आप देगे उस आईडी पर आपको सभी जानकारी मिलती रहेगी।इसमें डेट, टाइम, नंबर और कॉल का टाइम जैसी सभी डिटेल्स होती हैं। इस ऐप से यूजर 7 दिन से लेकर 30 दिन तक की कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल Call Detail Kaise Nikale में आपने जाना कि कैसे आप कुछ ही मिनट में किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल्स निकाल सकते है। यदि आपको Call Detail Kaise Nikale? से जुड़े कोई भी सवाल है तो आप नीचे कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताए।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?
Ainain
मैं supportingainain ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी साझा करता हूं। ❤️ Contact us via Email - ainain6971@gmail.com

Custom Rom in Hindi और Stock Rom in Hindi की पूरी जानकारी

Previous article

NGO क्या होता है और NGO कैसे काम करता है? NGO Full Form In Hindi? यहाँ जाने Non Governmental Organization कि पुरी जानकारी हिंदी में

Next article

14 Comments

  1. Sim tut gyi uski call detail kaise nikale

  2. Amit

  3. I quite like looking through a post that can make people think.
    Also, thank you for permitting me to comment!

  4. Koi aur bhi tarika hai kya

    1. Filhal to yahi hai bas agar kuch mila to next post me update kar dunga

  5. thanks for sharing

  6. Keep this going please, great job!

  7. good

  8. Call Detail kaise nikale kisi ka bhi ki jankari bahut acchi lagi

    1. thank you anshu ji

  9. thank yo so much maine bhi call details nikal li

  10. thank you so much apne bahut acchi jankari di hai kisi ka bhi Call Detail Kaise Nikale ki, maine apke batae hue tarike se call details nikal liya

    1. sukriya Rahul ji apko humara call detail kaise nikale jati hai pasand aai

    2. Hai bhai mujhe bhi btao kaise nikala

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like