लिंग बड़ा कैसे करें? लिंग (Penis) बड़ा करने के लिए क्या करना चाहिए?

आज हम जानेंगे लिंग बड़ा कैसे करे की पूरी जानकारी (How to Enlarge Penis in Hindi) के बारे में क्योंकि कई एजेंसियों ने महिलाओं से इस बारे में बात की है कि क्या उन्हें पुरुषों के लिंग के मोटा होने से कोई फर्क पड़ता है। इस बात का जवाब देते हुए महिलाओं ने कहा है कि उन्हें पुरुषों के मोटे लिंग अच्छे लगते हैं क्योंकि जिस पुरुष का लिंग मोटा होता है या फिर मजबूत होता है वह लंबे समय तक बिस्तर पर टिके रहते हैं और इसके कारण उन्हें ऐसे पुरुषों के साथ संबंध बनाने में काफी मजा आता है जो लंबे लिंग के मालिक होते हैं।

कई पुरुष अपने छोटे लिंग से परेशान होते हैं क्योंकि छोटा लिंग होने के कारण वह अपनी पत्नी या फिर अपनी गर्लफ्रेंड को संबंध का पूरा मजा नहीं दे पाते हैं। इसलिए वह अपने लिंग को बढ़ाने के उपाय ढूंढते हैं।‌‌ आज के इस लेख में जानेंगे कि ling bada kaise kare, लिंग पतला होने का कारण, How to Enlarge Penis in Hindi, लिंग मोटा, लम्बा और बड़ा करने का तरीका, आदि की सारी जानकारीयां विस्तार में जानने को मिलेंगी, इसलिये पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढे़ं।

लिंग बड़ा कैसे करें? – How to Enlarge Penis in Hindi

Contents show
Penis Bada Kaise Kare
Penis Bada Kaise Kare

अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाते हुए हर पुरुष यही सोचता है कि वह अपने साथी को चरम सुख दे। बता दे कि चरमसुख वह होता है जो संबंध बनाने का सबसे आखिरी स्टेज होता है। पुरुषों की बात की जाए तो पुरुषों का चरम सुख तब आता है जब उनके लिंग से शुक्राणु बाहर निकलने वाले होते हैं।

वहीं महिलाओं की बात की जाए तो महिलाओं का चरम सुख तब आता है जब उनकी योनि में से चिकना वाला पदार्थ बाहर निकलता है। महिलाएं ऐसे पुरुषों के साथ संबंध बनाना पसंद करती हैं जिनका लिंग बड़ा होता है और यह बात पुरुष भी अच्छी तरह से जानते हैं।

लिंग पतला होने के कारण क्या है? – Reason for thin Penis in Hindi

  • अधिक हस्तमैथुन करना
  • ज्यादा स्वप्नदोष होना
  • टेंशन लेना
  • पेट के हिस्से में ज्यादा चर्बी होना
  • हमेशा गंदे ख्याल सोचना
  • भूख कम लगना
  • पौष्टिक तत्व की प्राप्ति ना होना
  • अनुवांशिकता के कारण

लिंग बड़ा करने के लिए क्या करे? – What to do to Enlarge Penis in Hindi

हमारा लिंग छोटा होता है, इसके पीछे कहीं ना कहीं हमारे द्वारा की गई कुछ गलतियां ही होती है। कई लोग बचपन से ही उल्टी सीधी चीजें देखने लगते हैं और इसके कारण उन्हें हस्तमैथुन की आदत बचपन से ही लग जाती है, जो लंबे समय तक रहने के कारण उनका लिंग पतला बना देती है।

इसके अलावा भी कई ऐसे कारण हैं जिसके कारण लिंग छोटा हो जाता है। अगर आप भी छोटे और पतले लिंग की समस्या से परेशान हैं और अपने लिंग को बड़ा आकार देना चाहते हैं तो आइए जानते हैं लिंग मोटा कैसे किया जाता है।

1. माका पाउडर लिंग बढ़ाएं

हो सकता है कि आपने पहली बार इस पाउडर का नाम सुना हो। यह पाउडर मुख्य तौर पर आपको मेडिकल स्टोर पर मिलेगा या फिर ऑनलाइन आप इसे बुक करके मंगा सकते हैं। यह एक ऐसा पाउडर होता है जिसका रंग सफेद होता है और इसका इस्तेमाल करने से इनडायरेक्ट तौर पर आपका लिंग बड़ा होता है।

ये भी पढ़ें : ईएसआर टेस्ट क्या होता है? ESR Test कैसे होता है?

दरअसल जब आप इस पाउडर का सेवन करते हैं तो यह अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाने के लिए आप को उत्तेजित करता है जिससे आपको संबंध बनाने का मजा भी आता है। ऐसा इस पाउडर में पाए जाने वाले तत्वो के कारण होता है। इसके अलावा लिंग बड़ा करने की जिम्मेदारी भी यह पाउडर बखूबी निभाता है। इस पाउडर को आपको रात में 2 चम्मच भैंस के दूध के साथ लगातार दो महीने तक लेना चाहिए तभी आपको अच्छे रिजल्ट दिखेंगे।

2. गोखरू का सेवन लिंग मोटा करें

आयुर्वेदिक ग्रंथों में गोखरू की कई महिमा बताई गई है। यह एक आयुर्वेदिक दवा होती है, जो ऐसे इलाकों में ज्यादा उगाई जाती है, जहां का वातावरण गर्म होता है, क्योंकि गर्म वातावरण में ही इसकी खेती होती है। गोखरू का इस्तेमाल करने पर इसमें मौजूद तत्व आपकी शारीरिक कमजोरियों को धीरे धीरे हटाते हैं और आपकी बॉडी में नई जान और एनर्जी लाते हैं।

इसके ऊपर रिसर्च भी की गई है, जिसमें यह बात सामने निकलकर के आई है कि जो इसे खाता है उसका टेस्टोस्टरॉन लेवल अच्छा हो जाता है। इसके अलावा कुछ ऐसे हार्मोन गोखरू में उपलब्ध होते हैं, जो लिंग को बड़ा करने के लिए सहायक होते हैं। इसका सेवन भी आपको दूध के साथ रात को 2 चम्मच लगातार 3 महीने करना है।

3. जिंसेंग लिंग बड़ा करें

इसके बारे में आपने टीवी में प्रचार देखा ही होगा जिसमें मुख्य तौर पर यह बताया जाता है कि, इसे खाने से हमें एनर्जी मिलती है और हम अपने आपको तरोताजा महसूस करते हैं। बता दें कि जिंसेंग शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाने के लिए भी सहायक होती है और जो व्यक्ति अपने लिंग को बड़ा करना चाहते हैं उन्हें इसे एक बार अवश्य ट्राई करना चाहिए।

ये भी पढ़ें : हिचकी क्या होता है? हिचकी कैसे रोके?

जिनसेंग की कैप्सूल भी आपको मार्केट में मिलती है। इसलिए आपको इसे पाने के लिए यहां वहां भटकना नहीं है। बस आपको मेडिकल स्टोर पर जाना है और वहां से जिंसेंग कैप्सूल खरीद करके इसका सेवन करना चालू करना है। बेहतर परिणाम के लिए लगातार 4 महीने इसे खाएं।

4. एल आर्गिनन का सेवन बढ़ाए लिंग

L-arginine ना सिर्फ आपके लिंग को मोटा और चौड़ा करता है बल्कि यह ऐसे लोगों को भी फायदा देता है जिनमें शुक्राणुओं के बनने की रफ्तार धीमी होती है। यह तेजी के साथ शुक्राणुओं को बढ़ाता है। इसके अलावा बिस्तर पर आपकी परफॉर्मेंस को सुधारने का काम भी L-arginine करता है। मार्केट में इसकी कैप्सूल भी मिलती है और इसका पाउडर भी मिलता है जिसका सेवन आप कर सकते हैं।

5. लिंग की चमड़ी को स्ट्रेच करें।

पतले लिंग की समस्या से परेशान कई लोगों ने खुद से ही अपने लिंग को बड़ा करने के लिए इस तरीके को इजाद किया था। इसलिए हमने सोचा कि क्यों ना इस तरीके को आपको भी बताया जाए। लिंग की चमड़ी को स्ट्रेच करने से भी लिंग का आकार बढ़ता है।

इसके लिए आपको करना यह है कि आपको अपने लिंग की जो चमड़ी है, उसे पकड़ना है और फिर उसे धीरे धीरे आगे की तरफ खींचना है और खींच लेने के बाद आपको 15 सेकंड तक उसे खींचे हुए रहने देना है‌। उसके बाद आपको इसे छोड़ देना है।

ये भी पढ़ें : ऑक्सीजन लेवल कैसे बढ़ाए?

अब आपको अपने लिंग को पूरा पकड़ना है और फिर उसे धीरे-धीरे आगे खींचना है और 15 सेकेंड उसे खींचे हुए रहने देना है और फिर छोड़ देना है। आपको दिन भर में सुबह और रात को यह उपाय 2 बार करना है। कुछ लोगों के अनुसार ऐसा करने से लिंग की मांसपेशियों में खिंचाव आता है और इसी के परिणाम स्वरूप लगातार यह क्रिया करने से लिंग की लंबाई बढ़ती है।

6. लिंग पर शहद और लहसुन का पेस्ट लगाएं।

यह उपाय भी लिंग को बड़ा करने के लिए और उसके आकार को थोड़ा सा बढ़ाने के लिए कारगर माना जाता है। दरअसल यह उपाय जब आप करते हैं, तब यह आपके लिंग की नसों में गर्मी भरता है जिसके कारण आपके लिंग की नसें फैलना चालू होती हैं और इसके कारण ही उसकी मोटाई में इजाफा होता है। इस उपाय में आपको करना यह होता है कि आपको थोड़ी सी शहद और बहुत ही हल्का लहसुन लेना होता है और इन दोनों का आपको पेस्ट बनाना होता है।

इसके बाद आपको इस पेस्ट को रात को सोने के पहले अपने लिंग पर लगाना होता है और ऊपर से आप को हल्का कपड़ा बांध लेना होता है। रात भर में शहद और लहसुन का पेस्ट आपके लिंग की नसों को गर्मी देता है जिससे लिंग में मौजूद नशे बढ़ती है और इसके कारण ही लिंग का आकार बढ़ता है। यह इसलिए होता है क्योंकि शहद भी गर्म तासीर की होती है और लहसुन भी गर्म तासीर का होता है।

लिंग का सामान्य आकार कितना होता है? – Normal Size of Penis in Hindi

ऐसा नहीं है कि सभी महिलाओं को लंबा और मोटा लिंग ही पसंद है। कुछ महिलाएं छोटे लिंग वाले पुरुषों के साथ भी संबंध बनाने का पूरा मजा लेती है। दरअसल अगर किसी पुरुष का लिंग महिलाओं के जी स्पॉट को टच करता है तो समझ लीजिए वह महिला को पूरा आनंद दे सकता है। लिंग का सामान्य साइज 8.12 सेंटीमीटर होता है।

लिंग बड़ा करने के लिए क्या करना चाहिए?

  • रोज कसरत करें
  • नशा ना करें
  • पेट की चर्बी कम करें
  • प्याज खाए
  • तरबूज खाएं
  • सालमन मछली खाएं
  • केला खाएं
  • हस्तमैथुन छोड़ दें
  • विटामिन सी, विटामिन बी, विटामिन डी ले
  • लिंग की स्ट्रेचिंग करें

लिंग बड़ा करने के लिए क्या नहीं करना चाहिए?

  • केमिकल वाली दवाई ना ले
  • हर्बल वियाग्रा यूज ना करें
  • फर्जी एडवर्टाइजमेंट के झांसे में ना आए  
  • वैक्यूम पंप इस्तेमाल ना करें
  • आवश्यक हो तभी सर्जरी करवाएं
  • हकीमो के चक्कर में ना पड़े

लिंग बड़ा करने के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

ज्यादा हस्तमैथुन करने के कारण मेरा लिंग पतला हो गया है, मैं क्या करूं?

इस समस्या से निजात पाने के लिए आपको 3 से 4 महीने तक लगातार अश्वगंधा, शतावरी और मुसली पाउडर का सेवन सुबह-शाम दूध के साथ दो दो चम्मच करना पड़ेगा।

क्या हस्तमैथुन करना लिंग पतला बनाता है?

वैसे तो इस बात को मेडिकल एक्सपर्ट स्वीकार नहीं करते हैं परंतु कुछ लोगों ने यह कहा है कि अधिक हस्तमैथुन करने के कारण उनका लिंग पतला हो गया है, साथ ही उन्हें अब लिंग की उत्तेजना में कमी महसूस होती है।

क्या स्ट्रैचिंग करके लिंग को बड़ाया जा सकता है?

जी हां कुछ लोगों ने इस उपाय को किया था और यह उनके लिए काम किया।

लिंग मोटा करने की दवा कौन सी है?

Himalaya Speman Tablet, Dee Quit Gold Ayurvedic Swarna Bhasma,Cureveda Herbal Male Mate

मैंने हर तरीका ट्राई कर लिया, मेरा लिंग नहीं मोटा हो रहा है मैं क्या करूं?

आप अंतिम उपाय के तौर पर अपने लिंग की सर्जरी करवा सकते हैं।

लिंग बड़ा करने के लिए कौन सी कसरत करनी चाहिए?

अल्टीमेट स्ट्रेचर, केगल एक्सरसाइज

निष्कर्ष

आशा है आपको Normal Size of Penis in Hindi के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर अभी भी आपके मन में Ling Bada Kaise kare और लिंग बड़ा कैसे करें? को लेकर आपका कोई सवाल है तो आप बेझिझक कमेंट सेक्शन में कमेंट करके पूछ सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें ताकि सभी को ling bada kaise kare में जानकारी मिल सके।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?

मैं supportingainain ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी साझा करता हूं। ❤️ Contact us via Email - [email protected]

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.