पिशाच क्या होता है? Vampire कैसे बने? जानिए Vampire बनने से जुड़ी सभी जानकारी हिंदी में

आज हम जानेंगे पिशाच (Vampire) कैसे बने पूरी जानकारी (How To Become Vampire Details In Hindi) के बारे में क्योंकि जिस प्रकार इस धरती पर मानव का वास है, उसी प्रकार इस धरती पर भूत-प्रेत पिशाच चुड़ैल डाकिनी शाकिनी तथा अन्य पारलौकिक शक्तियों का भी वास है। हालांकि पारलौकिक शक्तियां जल्दी किसी को दिखाई नहीं देती है। इसीलिए लोग इन पर पूरी तरह से विश्वास नहीं करते हैं। कई लोग ऐसे हैं, जो यह मानते हैं कि भूत-प्रेतों का अस्तित्व वास्तव में होता है, वही कई लोग ऐसे हैं जो इस बात पर बिल्कुल भी यकीन नहीं करते।

उनके अनुसार यह सब कोरी कल्पना और झूठी बातें होती हैं, परंतु जो इनमें मानता है वह इन पर पूर्ण रुप से विश्वास करते हैं। आज के इस लेख में जानेंगे कि Vampire Kaise Bane, पिशाच बनने के लिए क्या करे, Vampire Meaning In Hindi, Vampire Kya Hota Hai, पिशाच बनने का तरीका, Vampire Kaise Bante Hain, आदि की सारी जानकारीयां विस्तार में जानने को मिलेंगी, इसलिये पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढे़ं।

पिशाच किसे कहते हैं? – What is Vampire Information in Hindi?

Vampire Kaise Bane
Vampire Kaise Bane

Vampire यानी कि पिशाच एक ऐसा व्यक्ति बनता है, जिसकी मौत अकाल होती है या फिर जिस व्यक्ति की हत्या किसी अन्य व्यक्ति ने की होती है। वह व्यक्ति पिशाच योनि में चला जाता है और पिशाच को ही अंग्रेजी भाषा में Vampire कहा जाता है। वैंपायर बहुत ही खराब प्रवृत्ति के होते हैं और ऐसा कहा जाता है कि यह जिंदा इंसानों का खून पी के अपनी भूख मिटाते हैं। हालांकि Vampire को आज तक किसी ने देखा नहीं है, जो फिल्मों में दिखाया जाता है उसी के अनुसार लोगों ने अपने मन में Vampire की इमेज को क्रिएट किया है। वैंपायर यानी की पिशाच सिर्फ पुरुष ही बनता है।

पिशाच कैसे बने? – How to Become a Vampire Information in Hindi?

अगर पिशाच के बारे में बात की जाए तो लोक मान्यता के अनुसार जो व्यक्ति अकाल मृत्यु को प्राप्त होता है, वह पिशाच बन जाता है। अक्सर पिशाच अकाल मृत्यु को प्राप्त पुरुष ही बनता है, जो महिला अकाल मृत्यु मरती है, वह चुड़ैल डाकनी शाकिनी बनती है। पिशाच के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह लोगों का खून पीकर जिंदा रहते हैं और यह लोगों का खून पीने के लिए उनके गले के पास में अपने नुकिले दांत गड़ा देते हैं और उसके बाद उनका खून पीते हैं। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है यह कोई नहीं जानता।

पिशाच बनने के लिए क्या करें? – What to do to Become Vampire?

यहां पर हम आपको एक बात बता दें कि अगर आपको Vampire बनना है, तो यह तभी मुमकिन है जब आपकी मृत्यु हो जाए वह भी अकाल मृत्यु और आप यह नहीं चाहेंगे कि मृत्यु होने के बाद आप वैंपायर बने। इसीलिए हम आपको रियल लाइफ में वैंपायर कैसे बनते हैं या फिर पिशाच कैसे बनते हैं इसके बारे में बता रहे हैं। यह असली पिशाच जितना असरदार तो नहीं होगा फिर भी आप कुछ हद तक Vampire बनने में कामयाब हो जाएंगे या फिर पिशाच बनने में कामयाब हो जाएंगे।

1. वैम्पायर की तरह पोशाक पहने

आपने अक्सर टीवी में देखा होगा कि, Vampire काले कपड़े अधिकतर पहनता है। ऐसे में अगर आपको रियल लाइफ में Vampire बनना है, तो आपको काले कपड़े पहनने पड़ेंगे। अधिकतर जो खराब चीजें होती हैं, वह काले रंग की होती है और इसी प्रकार वैंपायर यानी कि पिशाच भी एक खतरनाक चीज होती है इसीलिए वैंपायर को भी काले कपड़े ही पसंद होते हैं। इस प्रकार अगर आपको वैंपायर बनना है, तो आपको काले कपड़े पहनने पड़ेंगे।

2. मास्क लगाएं

रियल लाइफ में वैंपायर बनने के लिए आपको एक Mask भी खरीदना पड़ेगा। यह मास्क किसी भी कलर का हो सकता है। परंतु अगर आप काले रंग का मास्क अपने चेहरे पर लगाने के लिए खरीदते हैं, तो यह बढ़िया रहेगा क्योंकि वैंपायर के ऊपर काले रंग का Mask बहुत ही अच्छा लगता है। इसीलिए काले रंग का Mask खरीदे और अगर काले रंग का मास्क उपलब्ध नहीं है तो आप किसी भी रंग का मास्क पहन सकते हैं। यह काले कपड़े के साथ ज्यादा अच्छा लगेगा।

3. अपने दांत नुकीले करें

यह जाहिर सी बात है कि आप अपने दांतों को साफ तो कर सकते हैं परंतु उन्हें बाहर की तरफ निकले हुए नहीं कर सकते, क्योंकि Vampire यानी कि पिशाच के दांत बाहर की तरफ निकले हुए होते हैं, ऐसे में रियल लाइफ में पिशाच बनने के लिए आप नकली दांतों को अपने मुंह में फिट करवा सकते हैं। वैंपायर के मुंह के बाहर दोनों साइड 1-1 दांत निकले हुए होते हैं‌। इस प्रकार आप दांतों का नकली सेट खरीद सकते हैं और उसे अपने मुंह में फिट कर सकते हैं।

4. तांत्रिक सिद्धि हासिल करें

पिसाच यानी कि Vampire के पास बहुत सारी शक्तियां होती हैं। इसीलिए वैंपायर बनने के लिए ऊपर बताई गई बातों के अलावा आपको तांत्रिक सिद्धियां भी हासिल करनी पड़ेगी। इसके लिए आपको किसी ऐसे तांत्रिक या फिर बाबा अथवा पंडित से मिलना है जो तांत्रिक विधि जानता हो और उनके साथ कुछ महीनों तक रहकर आपको उनसे आवश्यक तांत्रिक सिद्धियां सीखनी है, ताकि आपके पास अद्भुत शक्तियां आ जाए, जिसका इस्तेमाल आप अपनी असल जिंदगी में कर सकें।

5. महा इंद्रजाल किताब पढ़ें

तांत्रिकों के लिए जो किताब सबसे महत्वपूर्ण है वह है महा इंद्रजाल किताब। यह किताब तांत्रिकों के लिए इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इस किताब के अंदर प्राचीन तंत्र विज्ञान की ऐसी गुप्त साधना लिखी हैं, जिनके बारे में शायद ही कोई जानता हो‌। जो साधना इस किताब के अंदर लिखी गई है, वह अपने आप में काफी अद्भुत और अलौकिक साधना है।

इसीलिए अगर आपको वैंपायर बनना है, तो आपको कुछ शक्तियां भी हासिल करनी पड़ेगी और शक्तियां आपको तभी हासिल होंगी, जब आप कोई सिद्धि करेंगे। इसके लिए आपको महा इंद्रजाल किताब पढ़नी पड़ेगी। महा इंद्रजाल किताब में विभिन्न प्रकार की सामान्य से लेकर उच्च स्तर की सिद्धियों के बारे में जानकारी दी गई है,जिन विधियों को पूर्ण करने पर आपको कोई ना कोई सिद्धि अवश्य प्राप्त हो जाएगी़, जो Vampire यानी कि पिशाच बनने में आपकी काफी सहायता प्रदान करेगी।

निष्कर्ष

आशा करते हैं कि आपको Vampire Details In Hindi की पूरी जानकारी प्राप्त हो चुकी होगी। अगर फिर भी आपके मन में Vampire Kaise Bane (How To Become Vampire In Hindi) और पिशाच कैसे बने? को लेकर कोई सवाल हो तो, आप बेझिझक Comment Section में Comment कर पूछ सकते हैं।

अगर यह जानकारी पसंद आया हो तो, जरूर इसे Share कर दीजिए ताकि Vampire Kya Hota Hai बारे में सबको जानकारी प्राप्त हो।

5/5 - (1 vote)

मैं supportingainain ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी साझा करता हूं। ❤️ Contact us via Email - [email protected]

12 thoughts on “पिशाच क्या होता है? Vampire कैसे बने? जानिए Vampire बनने से जुड़ी सभी जानकारी हिंदी में”

  1. बहुत बहुत धन्यवाद, आपके इस लेख के कारण आज मैं एक सफल वैमपायर बन पाया हूं, आज मैं जो कुछ भी हूं आपकी बदौलत हूं,

    Reply
  2. बहुत बहुत धन्यवाद, आपके लेख के कारण आज कई वर्षों बाद मैं एक सफल वैंपायर बन पाई हूं, आज मैं जो कुछ भी हूं आपकी बदौलत हूं

    Reply
    • ku logo ko ka pgl bana rahe ho sab vampire ban kr sabko aanoucement nhi ki jaati hai and ye community khud ko chupa kr rkhti hai khud ko expose nahi krti .

      Reply

Leave a Comment