What is Flipkart Plus in Hindi? किया है Flipkart Plus?

हे दोस्तों, आपका SupportingAinain में स्वागत है| आज हम इस लेख में बात करेंगे Flipkart के Latest Update के बारे में जो कि 15th अगस्त को Flipkart के तरफ से Launch होने वाला है। जिसका नाम Flipkart Plus रखा गया है। ये Update बहुत बड़ा Update होगा Flipkart के लिए 2018 में. इस Features से Customers को बहुत फायदा होने वाला है और भी बहुत कुछ इस Update में शामिल है। तो आइये हम Detail में जानेंगे कि Flipkart Plus क्या है,  Flipkart Plus की किया खासियत है|

 

Flipkart Plus के फायदे, आपने Amazon Prime Member का नाम जरूर सुना होगा अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते है तो, Flipkart Plus भी Amazon Prime की तरह ही एक Subscription Plan है, लेकिन इसमें एक Extra Feature है जो सबसे अलग बनाता है, और इस Feature में Coin System डाला गया है। जिस्से लोग और भी Attract होंगे। जब आप कोई सामान खरीदेंगे तब आपको Coin मिलेंगे जिनका इस्तेमाल आप Flipkart Voucher खरीदने में कर सकते है। ये बिलकुल Free है और इसकी Membership लेने के लिए आपको कोई पैसे नहीं देना होगा।

Flipkart Plus
Flipkart Plus

Benefits of Flipkart Plus in Hindi? Flipkart Plus के फायदे?

  • Fast Delivery
  • Free Delivery
  • VIP Customer Support
  • Early Access of Sale Events
  • Coins System

 

1. Fast Delivery :- जब हम सामान Order करते है और कभी – कभी ऐसा होता है कि बो सामान हमारे लिए समय पर पहुचना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में बहुत सारे Online E-Comerce Website एक खास Membership Plan अपने ग्राहकों के लिए कुछ Extra पैसा ले कर Available करवाता है। जिसमे बो अपने Customers को Fast Delivery देता है। लेकिन Flipkart Plus ने यह Membership Plan Free में देने का घोषणा किया है,और इस Plan में Flipkart अपने user को Order करने के पहले या दूसरे दिन Delivery आपके घर तक पहुँचा दिया जाएगा। चाहे आप जितना ₹1 का सामान खरीदो या फिर उस्से ज्यादा।

 

2. Free Delivery :- अगर आप कम दाम वाला सामान खरीदते है तो आपको Shipping Charges लगता है क्यों कि जब तक आप ₹1000 – ₹2000 तक का सामान नही ख़रीद लेते तब तक Company को ज्यादा मुनाफा नही होपाता है जिसके करण Company आपको Shipping Charges का Extra पैसा मांगते है। इसलिए अधिक्तर Company वाले अपने Website पर Mention करदेते है कि इतना से ज्यादा खरीदने पर free Delivery मिलेगा। लेकिन Flipkart Plus Membership के साथ आपको मिलती है Free Delivery. चाहे आप ₹1 का खरीदो या उस्से ज्यादा।

3. VIP Customer Support :- अगर आपका सामान में कोई खराबी निकलता है जैसे कि कोई सामान टूट जाना, गलत सामान Deliver करना, और भी बहुत सारी problem आजाती है अगर आप Online Shopping करते है तो ये problem कभी – कभी ग्रहको को झेलना पढ़ सकता है। ऐसे में आपको उस कंपनी के Customer Support को E-mail करके आप अपना समस्या बता सकते है। लेकिन अगर आप VIP Customer रहेंगे तो आपको Direct Call करने की सुभिदा मिलेंगी और Normal Customer के मुकाबले आपका Problem जल्दी Solve करदिया जाएगा। करने के बाद जब भी कोई अड़चन आती है।

 

4. Early Access of Sale Events :- जब भी कोई Popular Festival आता है जैसे :- दीपावली,ईद,रक्षा बंधन, इत्यादि तो एक Special Sale जो कि Company दुवारा चलाया जाता है,और इस Sale को Access सिर्फ Prime User को मिलता है जिसके पास Prime Membership हो बो इस Sale का मजा ले सकते है और Heavy Discount पा सकते है।

 

5. Coins System :- ये Offer बहुत ही खास, बहुत ही कमाल, और बहुत ही मजेदार है। इस Offer में जब भी आप कोई सामान flipkart से खरीदेंगे तो आपको कुछ Coins मिलेंगे कितने के खरीदारी पर कितना Coin मिलेंगे इसका खुलासा अभी तक नही हुआ है। इस Coins से आप Flipkart पर Flipkart Voucher खरीद सकते है और फिर उस Voucher से आप कोई सामान ख़रीदसक्ते है या फिर आप उस Voucher को किसी को बेच भी सकते है, और हैं आपको जो coin मिलेगा बो Coin आपके Flipkart के Account में Add होगा।

1 thought on “What is Flipkart Plus in Hindi? किया है Flipkart Plus?”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.