Paid Poste

PNG से PDF में Convert कैसे करे?

आज हम जानेंगे PNG se PDF me kaise convert kare की पूरी जानकारी (How to Convert Png to Pdf in Hindi) के बारे में क्योंकि, PNG (Portable Network Graphics) एक प्रसिद्ध छवि प्रारूप है क्योंकि यह पारदर्शी या अर्ध-पारदर्शी पृष्ठभूमि वाले ग्राफिक्स को संभालने के लिए कुशलता से काम करता है। जबकि पीडीएफ (पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट) इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेजों के आदान-प्रदान के लिए एडोब द्वारा एक सुरक्षित प्रारूप है और यहां तक ​​कि आपको दस्तावेजों को साझा करने और प्रिंट करने में आसानी प्रदान करता है

हालाँकि दोनों फ़ाइल प्रकार अलग-अलग सुविधाएँ प्रदान कर रहे हैं, जब कई PNG छवियों को साझा करने की बात आती है, तो पहले उन सभी को PDF दस्तावेज़ प्रारूप में संग्रहीत (रूपांतरित) करना और उन्हें लॉक करना आदर्श है। सुरक्षित करने के अलावा, एक बार जब आप पीएनजी फाइलों को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में परिवर्तित कर देते हैं, तो आप पा सकते हैं कि आपकी छवि गुणवत्ता संरक्षित रहेगी। अब आप theonlineconverter.com के मुक्त स्रोत से PNG to PDF रूपांतरण का अनुभव कर सकते हैं, जो सर्वश्रेष्ठ PNG to PDF कनवर्टर के साथ आता है।

इस पीएनजी फाइल से पीडीएफ कन्वर्टर के साथ, आप कई पीएनजी इमेज फाइलों को एक ही डॉक्यूमेंट फॉर्मेट में मर्ज करने में सक्षम हो सकते हैं और फिर इसके पीडीएफ प्रोटेक्टर के साथ पीडीएफ को पासवर्ड से सुरक्षित कर सकते हैं। हालांकि, इस सूचनात्मक संदर्भ में, हमने पीएनजी छवि फ़ाइल को पीडीएफ प्रारूप में बदलने के सर्वोत्तम तरीकों की पहचान की, आइए उन्हें ढूंढते हैं और वहीं इष्टतम रूपांतरण करते हैं।

PNG से PDF में Convert कैसे करे? – How to Convert PNG to PDF in Hindi?

PNG To PDF Converter
PNG To PDF Converter

निचे हमने आपको PNG se PDF me convert kaise kare के बारे में बताया हुआ है जिसे आप फॉलो कर के किसी भी PNG formate को PDF में convert कर सकते है।

1. फ्री ब्लिंकिंग ऐप्स द्वारा पीडीएफ कन्वर्टर:

PNG to PDF रूपांतर णों से संबंधित आपकी समस्या को हल करने के लिए यह स्वाभाविक सहायता है। आपको बस कुछ चरणों के साथ रहना है और इस पीएनजी फ़ाइल को मोबाइल के लिए पीडीएफ कनवर्टर में पीएनजी से पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में परिवर्तन करना है। इसे एक सुविधा संपन्न एप्लिकेशन के रूप में जाना जाता है जो न केवल आपको पीएनजी को पीडीएफ के रूप में सहेजने देता है, बल्कि विभिन्न पीडीएफ रूपांतरणों का सामना भी कर सकता है और यहां तक ​​कि परिवर्तित फाइलों के लिए अतिरिक्त सेटिंग्स भी कर सकता है।

इसके अलावा, अब आप अपने फोन के कैमरे से तस्वीरें ले सकते हैं और उन्हें कुछ ही सेकंड में एक इष्टतम पीडीएफ दस्तावेज़ फ़ाइल में बदल सकते हैं। इसके अतिरिक्त, कनवर्टर के लिए यह एंड्रॉइड एप्लिकेशन आपको पीएनजी फाइलों को घुमाने, पीडीएफ दस्तावेजों को लॉक करने, छवियों को पुन: व्यवस्थित करने, ग्राफिक्स को हटाने और बहुत कुछ मुफ्त में करने की अनुमति देता है।

पीडीएफ कन्वर्टर ऐप के लिए यह पीएनजी फाइल कैसे काम करती है?

  • सबसे पहले, आपको यह PNG to PDF कनवर्टर मुख्य इंटरफ़ेस लॉन्च करने की आवश्यकता है
  • अगले ही समय, इमेज टू पीडीएफ दिए गए सेक्शन में जाने का समय है
  • इसके ठीक बाद, आपको सेलेक्ट इमेज बटन लाना होगा, उस पर एक साधारण टैप करना होगा जिसके माध्यम से कोई भी ब्राउज़ कर सकता है और फोन गैलरी स्रोत से कई पीएनजी फाइलों को चुन सकता है।
  • अब, आपको छवि पुनर्व्यवस्थित करने, पृष्ठ आकार सेटिंग्स, मार्जिन जोड़ने, पीडीएफ का पूर्वावलोकन करने, और बहुत कुछ के साथ आगे बढ़ने के लिए उन्नत संस्करण वृद्धि टूल के साथ रहना चाहिए।
  • अंत में, आपको पीडीएफ बनाएं विकल्प को हिट करना चाहिए और आगे के इष्टतम रूपांतरणों के साथ आगे बढ़ने के लिए नए रूपांतरित एडोब पीडीएफ दस्तावेज़ फ़ाइल का नाम निर्दिष्ट करना चाहिए।

2. IMG2PDF vidlabs द्वारा:

ऐप के नाम से पता चलता है कि यह मुख्य रूप से पीएनजी छवियों को पीडीएफ फाइलों में बदलने का काम करता है। कुछ ही सेकंड में विशेष रूपांतरण करने के लिए इस त्वरित और पूर्ण PNG to PDF कनवर्टर का प्रयास करें। और, यदि आप पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप के रूप में एक साथ कई पीएनजी फाइलों को निर्यात करना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए यह एक फ्रीवेयर उपयोगिता के रूप में इंगित किया गया है।

इसके अलावा, आप पीडीएफ दस्तावेजों को संशोधित करने के लिए विभिन्न सेटिंग्स का सामना कर सकते हैं। सेटिंग्स इमेज कंप्रेसिंग, इमेज फाइल ओरिएंटेशन हैं, और यहां तक ​​कि कोई भी इष्टतम परिणामों के लिए सफेद मार्जिन जोड़ सकता है। एक बार जब आप अपनी पसंद के अनुसार परिवर्तन कर लेते हैं, तो बस इस मुफ्त सहायता PNG to PDF कनवर्टर के साथ पीएनजी को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में बदल दें।

इस कन्वर्टर ऐप से पीएनजी को पीडीएफ के रूप में कैसे सेव करें?

  • सबसे पहले, आपको छवि को पीडीएफ कनवर्टर एप्लिकेशन में लॉन्च करने के साथ शुरू करना होगा
  • बहुत आगे, आपको अपनी फ़ोन गैलरी को शीघ्रता से खोलने के लिए छवि आइकन पर क्लिक करना होगा
  • इसके ठीक बाद, आपको कन्वर्ट टू पीडीएफ बटन को हिट करना होगा जो आपको सेटिंग्स पैनल को खोलने में सक्षम बनाता है
  • अब, बस परिवर्तित पीडीएफ दस्तावेज़ फ़ाइल का नाम, संपीड़न स्तर, अभिविन्यास, और निश्चित रूप से अधिक निर्दिष्ट करें
  • अंत में, ओके बटन आपके लिए तैयार है, बस पीएनजी को पीडीएफ रूपांतरण प्रक्रिया में शीघ्रता से आरंभ करने के लिए उस पर क्लिक करें

3. ग्राउंडर्स द्वारा पीडीएफ कन्वर्टर:

ग्राउंडर्स द्वारा पीडीएफ कन्वर्टर एक वैध और तत्काल स्रोत है जो पीएनजी फाइल के सर्वश्रेष्ठ संस्करण से पीडीएफ कनवर्टर के साथ आता है। इसके अलावा, इसने PNG to PDF दस्तावेज़ प्रारूप को परिवर्तित करते हुए अपनी अद्भुत गुणवत्ता संरक्षण सुविधा के साथ बहुत अच्छा काम किया। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक या बैच रूपांतरणों को संसाधित करने जा रहे हैं, यह कनवर्टर हमेशा आपको इष्टतम परिणाम प्रदान करता है।

इसके अतिरिक्त, यदि आप आउटपुट पीडीएफ प्रारूप के गुणों को समायोजित करने के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको असंख्य वैध उपकरण मिल सकते हैं। इसके अलावा, आपको पृष्ठ आकार सेट करने, छवियों के लिए फ़िल्टर जोड़ने, छवियों को पुनर्व्यवस्थित करने, मार्जिन जोड़ने, छवि फ़ाइलों को संपीड़ित करने, और बहुत कुछ करने के लिए बस कुछ हिट करने होंगे।

इस कनवर्टर का उपयोग करके एंड्रॉइड पर PNG to PDF कैसे कन्वर्ट करें?

  • एक बार जब आप लोगों ने इस पीएनजी छवि को पीडीएफ कनवर्टर में लॉन्च कर दिया है, तो बस इसके दिए गए छवियों को पीडीएफ अनुभाग में ले जाएं
  • अब, आपको छवियों का चयन करें विकल्प पर जल्दी से क्लिक करना होगा जिसके माध्यम से आप विशेष फोन के गैलरी स्रोत से छवियों को आसानी से ब्राउज़ कर सकते हैं
  • बहुत आगे, आप लोगों को PNG रेखापुंज छवि फ़ाइलों के लिए चयन करना होगा और लागू करें बटन को हिट करना होगा
  • अब, आप विभिन्न उच्च-गुणवत्ता वाले टूल से चिपके रहने में सक्षम हो सकते हैं जो आपको फ़ोटो फ़िल्टर को तेज़ी से लागू करने, पृष्ठ आकार सेट करने, छवि संपीड़न अनुपात, यहां तक ​​कि फिर से ऑर्डर करने और बहुत कुछ करने की अनुमति देते हैं।
  • एक आपको उपरोक्त सभी चरणों का सामना करना पड़ा है, आपको पीएनजी छवियों को पीडीएफ में बदलने के लिए पीडीएफ बनाएं बटन पर क्लिक करना होगा

4. आसान PNG to PDF कनवर्टर:

PNG to PDF कनवर्टर के प्राकृतिक और सर्वोत्तम संस्करण के साथ पीएनजी को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप के रूप में मुफ्त में निर्यात करने के लिए तैयार हो जाइए। जोड़े गए पीएनजी रेखापुंज छवि फ़ाइल से पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप बनाने के लिए बस कुछ ही हिट शामिल हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ता कैमरा विकल्प के साथ सामना करने में सक्षम हो सकते हैं जो उन्हें एक छवि को सीधे कैप्चर करने और इसे जल्दी से एक एडोब पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में बदलने में सहायता करता है।

एक बार जब आप लोगों ने छवि फ़ाइलों के लिए चयन कर लिया है, तो पीडीएफ कनवर्टर के लिए यह उपयोग में मुक्त छवि आपको छवि गुणवत्ता को त्वरित रूप से समायोजित करने और यहां तक कि कुछ ही सेकंड में छवि फ़ाइलों को पुन: व्यवस्थित करने में सहायता करती है।

PNG to PDF कनवर्टर का उपयोग करके पीएनजी फाइल को पीडीएफ में कैसे बदलें?

  • इस सर्वश्रेष्ठ PNG to PDF कनवर्टर एप्लिकेशन के साथ शुरू करने के लिए, बस इसे लॉन्च करें और ऐड बटन आइकन पर क्लिक करें जिससे आप फोन की गैलरी खोल सकते हैं।
  • फिर, आपको गैलरी से एक या दो पीएनजी छवियों को चुनकर आगे बढ़ना होगा
  • अब, आप आसानी से छवि गुणवत्ता को समायोजित कर सकते हैं और यहां तक कि अपनी पसंद के अनुसार सभी ग्राफिक फ़ाइलों को पुन: व्यवस्थित कर सकते हैं
  • अंत में, पीएनजी को उच्च गुणवत्ता और अनुकूलित पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप के रूप में निर्यात करने के लिए संपन्न बटन पर टैप करें

निष्कर्ष

आशा है आपको png to pdf converter Kya Hota Hai के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर अभी भी आपके मन में png to pdf converter Kaise Kare (online PNG to PDF converter in Hindi) और ऑनलाइन पीएनजी से पीडीएफ कनवर्टर को लेकर आपका कोई सवाल है, तो आप बेझिझक कमेंट सेक्शन में कमेंट करके पूछ सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो इसे शेयर जरूर करें ताकि सभी को PNG to PDF converter के बारे में जानकारी मिल सके।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?
Ainain
मैं supportingainain ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी साझा करता हूं। ❤️ Contact us via Email - ainain6971@gmail.com

गूगल पे क्या है? Google Pay का इस्तेमाल कैसे करें? फायदे और नुकसान क्या है? गूगल पे अकाउंट कैसे बनाएं?

Previous article

किसी को अपनी याद कैसे दिलाएं?

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like