कैसे अपने लॉटरी जीतने के अवसर बढ़ाए, लॉटरी टिप्स

खेलना चाहते है अगर लॉटरी, तो जानिए लॉटरी के टिप्स जिससे आपके जीतने के अवसर हो जाएंगे डबल और आप हो सकते है, मालामाल।

भारत में ऑनलाइन लॉटरी बीते पिछले कुछ सालों से भारत में लॉटरी और जुआ खेलना सबसे आम और सबसे लोकप्रिय रूप बनता जा रहा है। यह पूरे भारत में खेला जाने लगा है और राज्य की लॉटरी और ऑनलाइन लॉटरी दोनों माध्यमों में यह खेला जाने लगा है। ऑनलाइन टिकट खरीदना एक आसान प्रक्रिया हैं। ऑफलाइन लॉटरी और ऑनलाइन लॉटरी दोनो के रूल्स एक जैसी ही होते हैं।

भारतीय लॉटरी को काफी पसंद किया करते है क्योंकि भारत में यह काफी समय से चली आ रही है। अगर आपने देखा होगा तो इसपर भारत में कई फिल्में भी बनी हुई हैं। आज तो लॉटरी खेलना और भी लोकप्रिय बनता जा रहा है क्योंकि आज के समय में आप लॉटरी टिकट ऑनलाइन ही प्राप्त कर सकते हैं। आपको इसके लिए घर से बाहर जाने की भी जरूर नही पड़ती हैं। घर के किसी भी कौन या किसी भी देश ,राज्य से ऑनलाइन टिकट लिया जा सकता है। 

इंडियन लॉटरी को ज्यादतार ऑफलाइन ही खेलते थे। पहले लॉटरी ऑफलाइन ही खेली जाती थी , अब हर चीज नई है नए जमाने में हर तरीका बदलता जा रहा है,  खेलना और दुनिया भर से बड़े पैमाने पर जैकपॉट के लिए प्रयास करना काफी आसान हो गया है। अगर आप कुछ करना भी चाहते है तो उसके लिए आपको आसानी से सहयता प्राप्त हो जाती हैं। 

आपका मौका क्या है?

इससे पहले कि आप कई आकर्षक लॉटरियों में से एक खेलना शुरू करें, आपको पता होना चाहिए कि ऑड्स आपके खिलाफ हैं। सरल गणित आपको बताएगा कि जीतने की संभावना कई मिलियन में एक है। आमतौर पर, लॉटरी के साथ आप 1 से 50 तक 5 और 12 संख्याओं के बीच चयन करते हैं। यदि आप विजेता संयोजन के साथ सभी संख्याओं का मिलान करते हैं तो आप जैकपॉट जीतते हैं। नाटक में, आप जितने अधिक नंबरों का मिलान करेंगे, इनाम उतना ही अधिक होगा।

यदि आप लोट्टो खेलते हैं , तो संभावना लगभग 13,983,816 में 1 या 14 मिलियन में 1 होती है। इसका मतलब है कि , वास्तव में ऐसा होना बहुत कठिन है, हालांकि, यह असंभव नहीं है, जैसा कि पहले देखा जा चुका है। बता दें कि आपकी 5 करोड़ लॉटरी टिकट  भी निकल सकती है, जिससे आप मालामाल हो जाएंगे। अगर आप भी लॉटरी खेलने के बारे में विचार कर रहे है तो चलिए आपको लॉटरी से जुड़ी कुछ टिप्स बताते है , जो आपको लॉटरी जीताने की संभावना को बढ़ाती हैं।

लॉटरी जितने के टिप्स 

1. अधिक टिकट खरीदें

यह स्पष्ट है, लेकिन लगभग कोई भी इसका पालन नहीं करता है। अगर आपके जीतने की संभावना दस लाख में एक है, तो दो टिकट खरीदने से यह आधा मिलियन में एक हो जाता है, चार खरीदने से यह 250,000 हो जाता है। वह प्रबंधनीय संभावना है। लोट्टोलैंड में, आप अपने टिकट उचित मूल्य पर खरीद सकते हैं और लाखों जीतने का एक शॉट ले सकते हैं। अपने बैलेंस के अनुसार टिकट खरीदे अगर आपके पास ठीक ठाक बैलेंस है तो ज्यादा से ज्यादा टिकट खरीदे जिससे आपने जीतने की संभावना बढ़ जाती हैं।

2. साथियों के साथ खेले

अपने मित्रों और सहकर्मियों के साथ लॉटरी सहकारिता करना और लॉटरी पूल से टिकट खरीदना समझ में आता है। खर्च कम है और जीत तो आप सभी के बीच बंटवारा बहुत बड़ा है। कल्पना कीजिए कि चार दोस्तों के साथ अगर अपने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 50 टिकट खरीदी और आप 5 करोड़ रुपए जीत गए तो आपके साथ आपके 4 दोस्त भी मालामाल हो जाएंगे।

3. कभी भी क्रमागत संख्याओं का चयन न करें

क्या आपने कभी 2, 3, 4 के विजेता संयोजन का हिस्सा होने के बारे में सुना है? 2, 3, 4 या इसी तरह के किसी भी लगातार अंक का उपयोग करना और जीतना संभव है, लेकिन संभावना दुर्लभ है। अधिकांश विजेता समूह के माध्यम से समान संख्या में उच्च और निम्न अंकों के साथ अंकों को समान रूप से फैलाते हैं। एक क्रम के नंबर पर लॉटरी टिकट न खरीदे।

4. जन्मदिन के आधार पर न खेलें

क्या आपने कभी सोचा है कि किसी जन्मदिन के सभी अंक 1 से 31 के बीच होते हैं? यदि आपको 1 और 50 या अधिक के बीच चयन करना है, तो आप अपने विकल्पों को सीमित करके जीत की संभावना कम कर रहे हैं। यादृच्छिक संख्याओं को खोजने का सबसे अच्छा तरीका है। संख्याओं के अपने संयोजन का चयन करने के लिए त्वरित चयन का उपयोग करें या यादृच्छिक संख्या ऐप या वेबसाइट का उपयोग करें। आप चाहे तो अपने किसी लक्की नंबर का चुनाव कर सकते है आपका भाग्य चला तो आप जीत हासिल कर जाएंगे।

5. गलत समय में लॉटरी ना खेले

यदि खिलाड़ियों की संख्या अधिक है, तो आपकी जीत की संभावना उतनी ही अधिक होगी। यही कारण है कि रात में खेले जाने वाले ऑनलाइन गेम को ढूंढना सबसे अच्छा है जिसमें बहुत कम लोग उन्हें जीतने की कोशिश कर रहे हैं। तो जब संख्या अधिक लगे तो टिकट लें।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा?
Author Bio

मैं Supporting Ainain ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी साझा करता हूं। ❤️ Contact us via Email - ainain6971@gmail.com

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.